सेंधवा नपा को भी पुरस्कृत किया जाएगा

आवासन व शहरी कार्य मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली मप्र की 18 निकायों को मंगलवार को कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में उष्कृष्टा की ओर बढ़ते कदम के अन्तर्गत मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पुरस्कृत किया जाएगा। जिसमे सेंधवा नपा 7 वे स्थान पर रहकर सेंधवा नपा को भी पुरस्कृत किया जाएगा ।
नपा से प्राप्त जानकारी अनुसार संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवम विकास भोपाल द्वारा पत्र के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया की प्रधानमंत्री स्वनीधि योजना के अंतर्गत पथकर विक्रेताओं के सशक्तिकरण की दिशा में किए गए प्रयासो की सहराना हेतु राज्य स्तरीय उत्कृष्टता की और बढ़ते कदम प्राइस अवार्ड समारोह आयोजन प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल (मेंटो हाल) में मंगलवार 17 सितंबर को प्रातः 11 बजे किया जाएगा ।राज्य स्तर पर प्राइस अवार्ड समारोह के योजनांतर्ग वित्तीय वर्ष 2023_24 के आधार पर आवासन व शहरी कार्य मंत्रालय नई दिल्ली प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना अंतर्गत मप्र के उल्लेखनीय कार्य करने वाली निकायों व बैंको को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा जिसमे प्रदेश की 18 नगर निकायों, 5 बैंक को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा । जिसमे सेंधवा नगर पालिका व बड़वानी नपा भी सम्मिलित है इनको मुख्यमंत्री यादव द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा । सेंधवा नपा द्वारा उक्त पुरस्कृत लेने मुख्य नगर पालिका अधिकारी मधु चौधरी भोपाल जा सकते है ।सीएमओ चौधरी ने बताया की पथकर विक्रेता को प्रधानमंत्री स्वनिधि का लाभ दिलाकर उन्हे सशक्तिकरण की दिशा में ले जाने के उद्देश्य से शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने में हमारे कर्मचारियों का बड़ा योगदान है । उन्होंने पथ कर विक्रेताओं को योजना की जानकारी देकर योजना के लाभ लेने के लिए प्रेरित किया व समय समय पर प्रकरण तैयार कर बैंक को भेजते रहे है । जिसकी वजह से हम लक्ष्य को प्राप्त किया ।
नगर पालिका द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत नगर के पथकर विक्रेताओं के प्रकरण को बैंक भेजकर उन्हे सशक्तिकरण की दिशा में किए गए प्रयास पर एक नजर
10 हजार में कुल 2267 प्रकरण बैंक को प्रेषित किए थे,
जिसमें से 2177 वितरित कराए गए।
20 हजार मेंकुल 865 प्रकरण बैंक को प्रेषित किए गए है, जिसमें 512 लोगों को ऋण वितरित हुआ हैं।
50 हज़ार में 135 प्रकरण बैंक को प्रेषित किए गए हैं,
जिसमें 130 लोगों को ऋण वितरित हुआ हैं।
कुल लक्ष्य 3466
निकाय ने बैंक को प्रेषित किए प्रकरण 2918
कुल वितरित 2819
प्रतिशत 81.33%
*अवार्ड के लिए नपा अधिकारी व कर्मचारियों को दी बधाई*
नपा अध्यक्ष बसंती बाई यादव ने कहा की यह नगर व नपा परिषद के लिए सम्मान की बात है की आवासन व शहरी कार्य मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत प्राइस अवार्ड से सेंधवा नपा को पुरस्कृत कर रहा है । इस पुरस्कार के लिए नपा अधिकारी व कर्मचारियों का योगदान सहरानी है यह उनके परिश्रम का प्रतिफल है मैं उन्हें बधाई देती हु ।प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के
ऋण वितरण में योजना के सिटी मिशन मैनेजर अनसिंह बिलवाल, स्वाति झाड़ेकर,आकाश चौधरी,तुषार निकुम,निलेश मालवीया आदि द्वारा प्रशंसनीय कार्य किया गया।