सिकलीगर समुदाय के 37 युवाओं का हुआ रोजगार मेले में चयन

बड़वानी /सिकलीगर समुदाय को मुख्यधारा मे जोड़ने के लिए इन्दौर संभागायुक्त श्री दीपकसिंह के द्वारा पहल करते हुए ग्राम उमर्टी में निवासरत सिकलीगर समुदाय के लोगों के लिए रोजगार मेले का आयोजन करने के निर्देश दिये थे।
मध्यप्रदेश शासन की रोजगारन्मुखी योजनान्तर्गत कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग के निर्देशन में 27 जून गुरूवार को प्रातः 11 बजे से आयोजित रोजगार मेले में कुल 54 आवेदकों द्वारा पंजीयन कराया गया। रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की 3 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर 37 आवेदकों का साक्षात्कार पश्चात् चयन की कार्यवाही की गई।
जिला रोजगार अधिकारी श्री टीएस डुडवे से प्राप्त जानकारी अनुसार रोजगार मेले में प्रतिभा सिन्टेक्स पीथमपुर द्वारा 08 आवेदकों का, सत्यम स्पीनर्स प्रायवेट लिमिटेड सेंधवा द्वारा 05 आवेदकों का तथा इण्डिया एग्रो प्रायवेट लिमिटेड चेन्नई द्वारा 24 आवेदकों का चयन किया गया।
उन्होने बताया कि रोजगार मेले के दौरान जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र बड़वानी के द्वारा स्वरोजगार योजनाओ के अंतर्गत ऋण चाहने वाले 70 आवेदकों की सूची बनाई गई तथा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बड़वानी के द्वारा 77 आवेदकों की प्रशिक्षण के संबंध में सूची तैयार की गई।